Friday, October 30, 2015

डाकघर में 1999 रु. का मोबाइल, इतने ही मिनट का टॉक टाइम फ्री


 आजकल मोबाइल फोन में तमाम सुविधाएं मिल रही हैं। यहाँ तक कि डिजिटल इण्डिया और  ई-गर्वनेंस की अवधारणा भी कहीं न कहीं मोबाइल के माध्यम से आसान हो गयी है। इसके लिए जरूरी है कि मोबाइल फोन को हर किसी तक किफायती मूल्य में पहुँचाया जाय ताकि जन सुविधाएं आसानी से लोगों  को एक क्लिक पर उपलब्ध हो सकें। इसी के मद्देनजर अब डाकघरों से  भी  मोबाइल फोन की बिक्री भी आरंभ हो रही है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर  के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि  डाकघरों से  ’’पेंटा भारत फोन’’ की बिक्री की जाएगी । इण्टरनेट सुविधा युक्त 2. 8 " स्क्रीन साइज में उपलब्ध यह मोबाइल फोन 1999 रुपये  के रियायती कीमत में कई खूबियों के साथ उपलब्ध होगा। इस फोन के साथ 1999 मिनट का बीएसएनएल का फ्री टाक टाइम भी दिया जायेगा। श्री यादव ने फोन की विशेषताओं के बारे में बताया कि इसमें ब्लूटूथ, फिल्म और फाइल्स शेयर करने के साथ ही एफएम का आनंद उठाया जा सकता है। फ्री मेमोरी कार्ड, जावा इन्बिल्ड, मल्टीमीडिया और गेम्स, डिजिटल कैमरा, डबल सिम, डबल स्टैंडबाई और एसएमएस अनुसूचक के साथ ही मोबाइल में टार्च की सुविधा भी है। 

डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि मेसर्स पैन्टल टेक्नालाॅजी प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक करार के तहत उक्त फोन की बिक्री जोधपुर प्रधान डाकघर में आरम्भ कर दी गई है।  शीघ्र ही अन्य डाकघरों से भी बिक्री आरम्भ की जाएगी। 





यहाँ भी देखें : 


Post a Comment