Monday, September 19, 2016

जोधपुर और बीकानेर रेल डाक सेवा (आरएमएस) में अब मिलेगी 24 घंटे स्पीड पोस्ट बुकिंग सुविधा

आमजन की सुविधा के लिए डाक विभाग द्वारा जोधपुर में 24 घंटे स्पीड पोस्ट बुकिंग की सुविधा आरम्भ की गयी है। इस क्रम मे राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि जोधपुर और बीकानेर में रेलवे स्टेशन पर स्थित रेल डाक सेवा के काउन्टर पर 19 सितंबर, 2016 से 24 घंटे स्पीड पोस्ट बुकिंग की सुविधा आरम्भ की गयी है। यह सुविधा रविवार एवं अवकाश के दिन भी मुहैया होगी। 

डाक निदेशक श्री यादव ने बताया कि इस सुविधा से जोधपुर और बीकानेर शहर में आने वाले पर्यटकों, व्यवसायियों और विद्यार्थियों को अत्यधिक लाभ होगा एवं रेल यात्रा कर रहे लोग भी किसी भी समय स्पीड पोस्ट बुकिंग करा सकते हैं। 

गौरतलब है कि जोधपुर प्रधान डाकघर मे सायं 05 बजे तक एवं शास्त्री नगर मुख्य डाकघर व कचहरी उपडाकघर में सांय 04 बजे तक और अन्य विभागीय उपडाकघरो में 03 बजे तक स्पीड पोस्ट बुकिंग की जाती है। जोधपुर रेलवे स्टेशन पर स्थित रेल डाक सेवा के काउंटर से शाम 04 बजे से रात्रि 10 बजे तक बुकिंग की जाती थी। पर अब लोग 24 घन्टे स्पीड पोस्ट बुक करा सकेंगे.

 एल आर परिहार अधीक्षक, रेल डाक सेवा, एसटी मंडल, जोधपुर, ने बताया कि उक्त बुकिंग काउन्टर का पर्याप्त प्रचार प्रसार किया जायेगा ताकि जोधपुर और बीकानेर की जनता को इस सुविधा का लाभ अधिक से अधिक मिल सके।




Post a Comment