Wednesday, November 1, 2017

डाक विभाग ने मनाया 'राष्ट्रीय एकता दिवस', डाक निदेशक केके यादव ने दिलाई राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ

डाक विभाग द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को "राष्ट्रीय एकता दिवस" के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव ने क्षेत्रीय कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में डाक विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई। डाककर्मियों ने राष्ट्र की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने हेतु शपथ ली, वहीँ देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु अपना योगदान करने का भी सत्यनिष्ठा से संकल्प लिया। 
डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने सरदार पटेल के अवदान पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई में उनका महत्वपूर्ण योगदान था, जिसके कारण उन्हें भारत का लौह पुरुष भी कहा जाता है। गृहमंत्री के रूप में सरदार पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा ही भारत की एकता अक्षुण्ण रह सकी। 

सहायक निदेशक बी. आर. राठौड़ ने बताया कि विभिन्न डाक मंडलों और डाकघरों के कर्मचारियों द्वारा भी इस अवसर पर शपथ समारोह के साथ-साथ 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम में भाग लिया गया।

इस अवसर पर सहायक निदेशक बिहारी लाल, सहायक अधीक्षक राजेंद्र सिंह भाटी, अनिल कौशिक, जेके थानवी, प्रेम सिंह, राहुल कुमार, जगदीश राजपुरोहित सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।




Post a Comment