Sunday, November 2, 2014

इलाहबाद के डाकघरों से अक्टूबर माह में बिके सवा करोड़ रूपये के पोस्टल आर्डर, परीक्षार्थियों ने बढ़ाई माँग

जहाॅँ एक तरफ सरकार विभिन्न विभागों में नयी भर्तियों की घोषणा कर रही है, वहीं इलाहाबाद से इन भर्तियों हेतु सर्वाधिक आवेदन किये जा रहे हैं। डाकघरों में आवेदन करने हेतु तमाम अभ्यर्थी जुट रहे है। तमाम परीक्षाओं मसलन एलटी ग्रेड के आवेदन के क्रम में डाकघरों द्वारा इण्डियन पोस्टल आर्डर की रिकार्ड बिक्री की गयी है। डाकघरों से इतनी लम्बी बिक्री पिछले कई वर्षो में शायद ही कभी हुई हो। 

इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाकघरों से इण्डियन पोस्टल आर्डर की बिक्री में भारी वृद्धि हुई है। इलाहाबाद जनपद में अकेले अक्टूबर माह में अब तक सवा करोड़ रूपये (1.25 करोड़) से ज्यादा के इण्डियन पोस्टल आर्डरों की बिक्री हुई है। 

जहाॅंँ सामान्य महीनों  में बिक्री मात्र कुछेक लाख रूपयों में होती थी, वहीं उत्तर प्रदेश शासन की एलटी ग्रेड की परीक्षा हेतु आवेदकों द्वारा एक-एक दिन में 5 से 10 लाख रूपये तक के इण्डियन पोस्टल आर्डर खरीदे जा रहे हैं। गौरतलब है कि 100 रूपये के इण्डियन पोस्टल आर्डर के लिए डाकघरों में मात्र रू0 10/ कमीशन लिया जाता है। डाक निदेशक श्री यादव ने बताया कि अक्टूबर माह में   पोस्टल आर्डरों की बिकी से इलाहाबाद में लगभग साढ़े बारह लाख रू0 का कमीशन प्राप्त हुआ। 
Post a Comment