Tuesday, October 31, 2017

डाक विभाग द्वारा 'सतर्कता जागरूकता सप्ताह' का शुभारम्भ, डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने दिलाई 'सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा'

डाक विभाग द्वारा ''सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2017'' का शुभारम्भ पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय में किया गया।  इस अवसर पर राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को 'सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा' दिलाई और लोगों से इसके अनुरूप अपने जीवन में आचरण करने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि अधिकाधिक लोगों को इसके प्रति जागरूक करने हेतु डाकघरों में वितरण के लिए प्राप्त होने वाली डाक पर "हमारा  लक्ष्य - भ्रष्टाचार मुक्त भारत" की मुहर भी लगाई जाएगी।

 डाक निदेशक श्री यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने के लिए सभी सम्बंधित पक्षों जैसे-सरकार, नागरिकों तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है।  इसी  क्रम में  डाककर्मियों ने जीवन के सभी क्षेत्रों  में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करने, ना तो रिश्वत लेने और ना ही रिश्वत देने, सभी कार्य ईमानदारी तथा पारदर्शी रीति से करने, जनहित में कार्य करने, अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण प्रस्तुत करने और भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेंसी को देने की शपथ ली।
डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि ''सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2017'' (30 अक्टूबर-4 नवंबर, 2017) के दौरान विभिन्न डाक मंडलों और डाकघरों में जागरूकता सम्बंधित  कार्यक्रम के अलावा विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। डाकघरों में ग्राहकों के अलावा ग्रामीण स्तर पर भी डाककर्मियों द्वारा लोगों में जागरूकता का प्रचार-प्रसार किया जायेगा। 

इस अवसर पर सहायक निदेशक (सतर्कता) बी. आर. राठौड़, पोस्टल स्टोर डिपो के अधीक्षक बिहारी लाल, सहायक अधीक्षक अनिल कौशिक, राजेंद्र सिंह भाटी, जेके थानवी, प्रेम सिंह, राहुल कुमार, विजय लक्ष्मी, जगदीश राजपुरोहित सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।



Director Postal Services Krishna Kumar Yadav administer Integrity pledge during Vigilance awareness week to Postal Officers at Office of the Postmaster General, Jodhpur Rajasthan
Post a Comment