Tuesday, April 12, 2011

एलिजाबेथ टेलर के साथ दफन हुआ प्रेम पत्र भी

पत्र दिल के कितने करीब होते हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हाॅलीवुड की प्रख्यात अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर की कब्र में उनके पूर्व पति रिचर्ड बर्टन द्वारा उनके आखिरी दिनों में उन्हें भेजा गया पत्र भी रखा गया। अभिनेत्री एलिजाबेथ टेलर की मौत 23 मार्च 2011 को हुई थी और उन्हें लाॅस एंजिल्स के फारेस्ट लाॅन कब्रगाह में दफना दिया गया। हाॅलीवुड में दोनों का रोमांस यादगार माना जाता है। टेलर ने बर्टन के साथ दो बार शादी की थी। दूसरी बार टेलर से तलाक लेने के बाद बर्टन ने सुसान हंट से शादी की, लेकिन अपनी पहली पत्नी को नहीं भूल पाए। 1984 में उन्होंने टेलर को वापस लौटने के लिए प्यार भरा पत्र लिखा था। उसके बाद बर्टन की 58 साल की उम्र में मौत हो गई थी। टेलर पिछले 27 साल से यह पत्र अपने बिस्तर के पास रखती आ रही थीं।

7 comments:

Anonymous said...

अरे किन्तु वो पत्र कहाँ है? क्या लिखा था उस शख्स ने जो दो बार तलाक के बाद भी इस नायिका को नही भूल पाया.कुछ तो ऐसी बात जरूर रही होगी इस खूबसूरत नायिका के व्यक्तित्व में .वो पत्र कहीं मिले तो जरूर पोस्ट करें मैं पढ़ना चाहती हूँ.

Patali-The-Village said...

यही तो असली प्यार है | धन्यवाद|

Unknown said...

अच्छी जानकारी

अच्छे लेखन के लिए आप बधाई के पात्र हैं.
मेरा ब्लॉग भी देखें दुनाली

Udan Tashtari said...

रोचक रहा यह जानना!

Unknown said...

आपके डाक विभाग ने 11 मार्च से चुपचाप और अचानक UPC बंद कर दी है। गरीबों की रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट सब कुछ UPC ही तो होती थी। 11 मार्च को एक इतिहास खत्म हो गया।

KK Yadav said...

@ Indu ji,

अगर उपलब्ध होगा तो जरुर पोस्ट करूँगा. आपकी टिपण्णी के लिए आभार.

KK Yadav said...

@ Yellow,

चुपके से नहीं बाकायदा गजट नोटिफिकेशन हुआ है. कोई भी सेवा अनंत कल के लिए नहीं हो सकती. कुछ पुरानी सेवाएँ ख़त्म होती हैं और नई सेवाएँ आरंभ होती हैं.