Tuesday, March 26, 2019

डाक विभाग द्वारा पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय, लखनऊ में होली मिलन समारोह का आयोजन

डाक विभाग द्वारा पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय, लखनऊ, उत्तर प्रदेश में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर डाक कर्मियों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ  श्री  कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, होली आपसी भाईचारे और सौहार्द का त्यौहार है। होली पर खेले गये रंग गन्दगी के नहीं बल्कि इस विचार के प्रतीक हैं कि इन रंगों के धुलने के साथ-साथ लोग अपने राग-द्वेष भी धुल दें। 
निदेशक डाक सेवाएँ श्री  कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि यह त्यौहार समाज में संस्कृतियों और संस्कारों की मिलीजुली रंगतें भी प्रदर्शित करता है। होली के रंग हमारे जीवन में उल्लास और खुशियाँ लाते हैं। डाक विभाग भी अपनी सेवाओं के द्वारा लोगों के जीवन में खुशियों के रंग भरता है। 
इस अवसर पर सहायक निदेशक सुरेन्द्र पांडेय, एपी अस्थाना, सहायक डाक अधीक्षक उमेश वर्मा, संदीप चौरसिया, डाक निरीक्षक प्रियम गुप्ता, प्रभाकर कुमार, सहायक लेखाधिकारी अभिषेक कुमार, आनंद कुमार, अमित कुमार, अनामिका, आकांक्षा, रुचि, राम खेलावन, संदीप यादव, अनुराग सहित तमाम अधिकारी- कर्मचारी शामिल रहे। कार्यक्रम के अंत में  पारम्परिक मिष्ठान गुझिया सहित तमाम व्यंजनों का लोगों ने लुत्फ उठाया।








होली आपसी भाईचारे और सौहार्द का त्यौहार - डाक निदेशक केके यादव

No comments: