Monday, March 9, 2020

International Women's Day celebration in Lucknow GPO & Post Offices

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर डाक विभाग द्वारा लखनऊ जीपीओ और अन्य डाकघरों में महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विभिन्न काउंटर्स पर आने वाली महिला ग्राहकों को डाककर्मियों ने गुलाब के फूल और चाकलेट देकर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। 

लखनऊ मुख्यालय परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि, महिला सशक्तिकरण के लिए डाक विभाग द्वारा तमाम सेवाएँ संचालित की जा रही हैं। सुकन्या समृद्धि योजना से लेकर विभिन्न बचत योजनाओं, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक और डाक जीवन बीमा में महिलाओं को निवेश के लिए प्रेरित कर उनका आर्थिक सशक्तिकरण भी किया जा रहा है।
लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर श्री आर एन यादव ने कहा कि जीपीओ का माहौल सदैव से वूमेन फ्रेंडली रहा है। इस अवसर पर डिप्टी चीफ पोस्ट मास्टर राम विलास राम, सहायक डाक अधीक्षक धर्मेंद्र मिश्र, ज्योति गुप्ता, नलिनी, रूबी वर्मा, ममता, शशि शर्मा, अनिका चावला, अंजुमलता सहित तमाम अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।




फैज़ाबाद डाक मंडल में विपणन अधिकारी सत्येंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में महिला पुलिस थाना, अयोध्या और महिला अस्पताल अयोध्या में जाकर महिलाओं को डाक विभाग की तमाम जनोपयोगी सेवाओं के बारे में बताया गया और उन्हें पुष्प व मिठाई भेंट की गई। 



No comments: