Sunday, April 5, 2020

Post Office on wheels started in Lucknow for Lock down period due to Corona Virus

कोरोना महामारी के दौरान जारी लॉक-डाउन अवधि में लोगों को समस्याओं का सामना न करना पड़े,  इसके लिए डाक विभाग ने राजधानी लखनऊ में "पोस्ट ऑफिस ऑन व्हील्स' की शुरुआत की है। उत्तर प्रदेश परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री कौशलेन्द्र कुमार सिन्हा ने  निदेशक डाक सेवाएँ लखनऊ परिक्षेत्र श्री कृष्ण कुमार यादव व निदेशक (मुख्यालय) श्री राजीव उमराव संग इसे हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया।
चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री कौशलेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि, लॉक डाउन में डाकघरों को आवश्यक सेवाओं में रखा गया है। ऐसे में लोगों तक डाक सेवाओं को पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। पोस्ट ऑफिस ऑन व्हील्स के माध्यम से लोगों को अपने दरवाजे पर डाक सुविधाएं मिल सकेंगी। श्री सिन्हा ने बताया कि यह सुविधा लखनऊ के अलावा आगरा, बरेली, कानपुर में भी आरम्भ की गई है।
लखनऊ परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएँ श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, "पोस्ट ऑफिस ऑन व्हील्स" द्वारा स्पीड पोस्ट, पंजीकृत पत्र, पार्सल इत्यादि की बुकिंग के साथ-साथ बचत खाते खोलने, धन निकासी और जमा की भी सुविधा होगी। डाक जीवन बीमा और इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की सुविधा भी यहाँ मिलेगी। 'आधार इनेबल्ड पेमेंट सर्विस' (AEPS) के माध्यम से लोग किसी भी बैंक से राशि निकाल सकेंगे। 
लखनऊ मण्डल के प्रवर डाकघर अधीक्षक श्री आलोक ओझा ने बताया कि 4 अप्रैल को शकुंतला देवी विश्वविद्यालय, आलमनगर, बुद्धेश्वर और दुबग्गा क्षेत्र में, 7 अप्रैल को आलमबाग से आर.टी.ओ कार्यालय, 8 अप्रैल को डालीगंज से राजकीय उद्यान क्षेत्र में और 9 अप्रैल को त्रिवेणी नगर चौराहे से स्पोर्ट्स कॉलेज तक पोस्ट ऑफिस ऑन व्हील्स सुविधा प्रदान करेगा। 

चीफ पोस्टमास्टर लखनऊ जीपीओ आर एन यादव, सहायक निदेशक ओम प्रकाश चौहान, एपी अस्थाना, उमेश वर्मा इत्यादि अधिकारी मौजूद रहे |




2 comments:

Customer care helpline number head office ____+91-867-053-0538 said...

India post office customer care number
_______6206809546_________
_______8670530538_________
_______7047661622_________
Any problems call my agent 24 7 hours available available contact hair
Contact hair
Head office ...
_
_
India post office customer care number
_______6206809546_________
_______8670530538_________
_______7047661622_________
Any problems call my agent 24 7 hours available available contact hair
Contact hair
Head office ...

Unknown said...

Telibagh post office dakiya ka number send kar dijiye