Sunday, August 12, 2018

Felicitation Ceremony of Krishna Kumar Yadav, Director Postal Services, Lucknow, Uttar Pradesh

प्रशासन के साथ-साथ सामाजिक व साहित्यिक सरोकरों से जुड़े अधिकारी विरले ही मिलते है। ऐसे अधिकारी न सिर्फ विभाग को नई पहचान देते हैं बल्किअपनी सक्रियता से समाज में भी विशिष्ट मुकाम हासिल करते है। उक्त उद्गार राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं श्री कृष्ण कुमार यादव के निदेशक डाक सेवाएं, लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र, उत्तर प्रदेश पद पर  स्थानांतरण पर आयोजित सपरिवार विदाई एवं अभिनंदन समारोह में  वक्ताओं ने  व्यक्त किये। 
इस अवसर पर राजस्थान परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री बीबी दवे  और राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के पोस्टमास्टर जनरल श्री वीसी रॉय ने डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव को अभिनंदन पत्र देकर सम्मानित किया  और उनके नये दायित्वों के बारे में शुभकामनायें देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

अपने उद्बोधन में राजस्थान परिमंडल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल श्री बीबी दवे ने कहा कि राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के निदेशक डाक सेवाएं के रूप में श्री कृष्ण कुमार यादव ने तन्मयता के साथ कार्य किया और विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति में अपना भरपूर योगदान दिया। 

राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र, जोधपुर के पोस्टमास्टर जनरल श्री वीसी रॉय ने इस अवसर पर श्री यादव के साथ कार्य करते हुए अपनी सुखद स्मृतियों को सहेजते हुए कहा कहा कि श्री यादव की कार्य करने की अपनी एक विशिष्ट शैली है। सौहार्द्रपूर्ण वातावरण और सुंदर समन्वय बनाये रखते हुए विभागीय कार्यों और लक्ष्यों के प्रति उनका समर्पण अनूठा है।  

इस अवसर पर सहायक निदेशक श्री कान सिंह राजपुरोहित ने कहा कि डाक निदेशक के रूप में अपने सवा तीन वर्ष के कार्यकाल में श्री कृष्ण कुमार यादव जी ने डाक सेवाओं को न सिर्फ लोगों  से जोड़ा बल्कि उसे व्यापक आयाम भी प्रदान किये। इस दौरान न सिर्फ विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के मामले में जोधपुर रीजन ने नए आयाम स्थापित किये, बल्कि डाक सेवाओं के बारे में जनजागरूकता और भागीदारी भी बढ़ी। सहायक निदेशक  ईशरा राम ने  कहा कि  निदेशक डाक सेवाएं के रूप में श्री कृष्ण कुमार यादव जी ने सभी को सकारात्मक रूप में कार्य करने को प्रोत्साहित किया।
श्री यादव को भावभीनी विदाई देते हुए जोधपुर मंडल के प्रवर डाक अधीक्षक श्री ओपी सोडिया ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान निदेशक श्रीमान  यादव साहब ने तमाम विभागीय प्रोजेक्ट्स को त्वरित गति प्रदान की।  सीनियर पोस्टमास्टर श्री गुमान सिंह शेखावत ने कहा कि आप  स्टाफ और आमजन दोनों के प्रति संवदेनशील हैं। पाली मंडल के डाक अधीक्षक श्री बी. आर. राठौड़ ने कहा कि  विभागीय कार्यों में तत्परता के साथ -साथ सामाजिक और साहित्यिक सरोकारों से  अटूट लगाव, उन्हें एक संवेदनशील और लोकप्रिय अधिकारी के रूप में प्रतिष्ठित करता है। उनके बहुमुखी व्यक्तित्व और कृतित्व से सीखने की बात कही। 







इस अवसर पर डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव ने जोधपुर में अपने सवा तीन वर्ष के कार्यकाल के अनुभवों को शेयर करते हुए कहा कि जोधपुर रीजन में  सभी विभागीय प्रोजेक्ट्स को तत्परता के साथ लागू किया गया और इसमें सभी विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने भरपूर सहयोग दिया।  उन्होंने जोधपुर की आत्मीयता की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहाँ के लोगों  ने जो अपणायत एवं स्नेह व सहयोग दिया, वह सदैव याद रहेगा।








इस अवसर पर विभिन्न मंडलों से पधारे प्रवर डाक अधीक्षक, डाक अधीक्षक के साथ-साथ सहायक डाकघर अधीक्षक, निरीक्षक डाक घर और पोस्टमास्टर जनरल कार्यालय में कार्यरत सभी अधिकारियों-कर्मचारियों ने डाक निदेशक श्री कृष्ण कुमार यादव को भावभीनी विदाई देते हुए उनके प्रति अपने उद्गार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन सहायक डाकघर अधीक्षक श्री सुदर्शन सामरिया ने किया। 

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव को जोधपुर से लखनऊ स्थानांतरण पर दी गयी भावभीनी विदाई
जोधपुर की स्वर्णिम स्मृतियों के साथ विदा हुए डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव
जोधपुर की अपणायत व  स्नेह कभी नहीं भूलूँगा -डाक निदेशक केके यादव 

No comments: