भारतीय डाक विभाग नई टेक्नोलॉजी एवं नवीन सेवाओं के साथ अपनी सेवाओं में निरंतर परिवर्तन कर रहा है । डाक विभाग ने तमाम कस्टमर फ्रेंडली सेवाएं आरंभ करके ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। उक्त विचार राष्ट्रीय डाक सप्ताह के अंतर्गत व्यवसाय विकास दिवस पर लखनऊ जीपीओ में आयोजित संगोष्ठी में कृष्ण कुमार यादव, निदेशक डाक सेवाएँ, लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र, उत्तर प्रदेश ने 13 अक्टूबर, 2018 को व्यक्त किये। इस दौरान 50 से भी ज्यादा सरकारी विभागों व कारपोरेट ग्रुप के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि डाक विभाग विभिन्न व्यवसाय समूहों के हिसाब से विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित कर रहा है। इसमें स्पीड पोस्ट, एक्सप्रेस पार्सल, बिजनेस पोस्ट, मीडिया पोस्ट, बिल मेल सर्विस, रिटेल पोस्ट, लॉजिस्टिक्स पोस्ट, डायरेक्ट पोस्ट, ई-पोस्ट, ई-पेमेंट, इत्यादि प्रमुख हैं।
लखनऊ मण्डल के प्रवर डाकघर अधीक्षक शशि कुमार उत्तम ने कहा कि डाक विभाग अपने ग्राहकों को उत्तम सेवाएं देने के लिए कटिबद्ध है।
लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर योगेंद्र मौर्य ने कहा कि ग्राहकों शिकायतों का निस्तारण सदैव हमारी प्राथमिकता है। इस अवसर पर डाक विभाग की विभिन्न सेवाओं से कार्पोरेट ग्राहकों को अवगत कराया गया और सेवाओं के सम्बन्ध में उनका फीड बैक भी लिया गया।
इस अवसर पर लखनऊ जीपीओ में अधिकतम व्यवसाय देने वाले संस्थानों, इलाहाबाद बैंक, रीजनल पासपोर्ट ऑफिस, एसबीआई एलसीपीसी एवं लखनऊ मण्डल में अमेजन से अंकित श्रीवास्तव, नापतौल से धर्मराज तथा नीरज सिंह एक्सपोर्टर्स को क्रमश ; प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव ने सम्मानित किया । उत्कृष्ट मार्केटिंग हेतु लखनऊ जीपीओ के राजेंद्र यादव व संजय गौड़ एवं लखनऊ मण्डल के मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव आकाश सिंह व जन संपर्क निरीक्षक संदीप मिश्र को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर लखनऊ जीपीओ के डिप्टी चीफ पोस्टमास्टर मधुसूदन मिश्र, टीपी सिंह, सहायक निदेशक आरएन यादव, एपी अस्थाना, सहायक डाकघर अधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार मिश्र, संदीप चौरसिया, डाकघर निरीक्षक कोमल दयाल सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
कस्टमर फ्रेंडली सेवाओं से डाक विभाग बढ़ा रहा राजस्व- डाक निदेशक के के यादव
'राष्ट्रीय डाक सप्ताह' : पर उत्कृष्ट व्यवसाय देने वाले ग्राहक हुए सम्मानित
No comments:
Post a Comment