Friday, November 15, 2019

Director Postal Services Krishna Kumar Yadav's Blog 'Dakiya Daak laya' in top Hindi Blogs

देश-विदेश में इंटरनेट पर हिंदी के व्यापक प्रचार-प्रसार और ब्लॉगिंग के माध्यम से अपनी रचनाधर्मिता को विस्तृत आयाम देने वाले लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र, उत्तर प्रदेश  के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव के ब्लॉग  "डाकिया डाक लाया" (http://dakbabu.blogspot.in/) को  टॉप हिंदी ब्लॉग्स में शामिल किया गया है। वर्ष 2008 से ब्लॉगिंग में सक्रिय एवम ''दशक के श्रेष्ठ हिंदी ब्लॉगर दम्पति'' और सार्क देशों के सर्वोच्च ''परिकल्पना ब्लॉगिंग सार्क शिखर सम्मान'' से सम्मानित  कृष्ण कुमार यादव के ब्लॉग को इंडियन टॉप ब्लॉग्स द्वारा हाल ही में जारी  हिंदी के सर्वश्रेष्ठ 83 ब्लॉगों की डायरेक्टरी में स्थान दिया गया है। सौ से ज्यादा देशों में देखे-पढ़े जाने वाले 'डाकिया डाक लाया' पर अब तक 1023 पोस्ट प्रकाशित हैं। इसे पाँच लाख सत्तर हजार से ज्यादा लोगों ने पढ़ा है।
 प्रशासन के साथ-साथ साहित्य व लेखन में भी सक्रिय डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव की अब तक 7 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। मूलत: आजमगढ़ निवासी एवं देश-विदेश में  शताधिक सम्मानों से विभूषित  श्री यादव एक लंबे समय से ब्लॉग और सोशल  मीडिया के माध्यम से हिंदी साहित्य एवं विविध विधाओं में अपनी रचनाधर्मिता को प्रस्फुटित करते हुये अपनी व्यापक पहचान बना चुके हैं। नेपाल, भूटान और श्रीलंका सहित तमाम देशों में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ब्लॉगर्स सम्मेलन में भी सम्मानित हो चुके हैं। गौरतलब है कि श्री यादव इससे पूर्व पोर्टब्लेयर,अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, इलाहाबाद व जोधपुर में भी निदेशक डाक सेवाएं के पद पर रह चुके हैं।  


















टॉप ब्लॉग्स में शामिल हुआ डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव यादव का ब्लॉग 'डाकिया डाक लाया'

 प्रशासन के साथ साहित्य व लेखन में भी सक्रिय डाक निदेशक की अब तक 7 पुस्तकें प्रकाशित 


2 comments:

जयप्रकाश त्रिपाठी said...

ये तो हिंदी की सुखद कामयाबी की सूचना, एक नया अध्याय। संभव हो तो दिल्ली राज्यसभा टीवी में संपादकीय दायित्व संभाल रहे अरविंद सिंह से संपर्क रहे, उन्होंने डाक सेवा भी अदभुत पुस्तक लिखी है

Ashish Kumar said...

Do u write Blog on yourself