Friday, August 4, 2023

Indian Organ Donation Day observed by Department of Posts at Varanasi

'भारतीय अंगदान दिवस' पर 3 अगस्त को डाक विभाग द्वारा वाराणसी परिक्षेत्र के डाकघरों और प्रशासनिक कार्यालयों में 'अंगदान प्रतिज्ञा' ली गयी। क्षेत्रीय कार्यालय में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ, 'अंगदान प्रतिज्ञा' का पाठ और वाचन किया, जिसे सभी ने दोहराते हुए जरूरतमंदों को नया जीवन देने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की।

इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल श्री कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि अंगदान के प्रति लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। अपने अंगों और ऊतकों को दान करके एक व्यक्ति संभावित रूप से 8 लोगों के जीवन को बचा सकता है और प्रत्यारोपण के लिए अंगों की कमी को दूर करने में मदद कर सकता है। अंगदान किसी भी उम्र में किया जा सकता है। हमें अंगदान के बारे में जागरूकता बढ़ानी चाहिए और अपने समुदाय और देश को फलने-फूलने में सहायता करनी चाहिए।

इस अवसर पर सहायक निदेशक ब्रजेश शर्मा, सहायक लेखाधिकारी संतोषी राय, डाक निरीक्षक श्रीकान्त पाल, दिलीप पाण्डेय, निजी सचिव राकेश कुमार, श्रीप्रकाश गुप्ता, राहुल वर्मा, शम्भु प्रसाद गुप्ता, शशिकांत वर्मा, रामचंद्र यादव, अजिता कुमारी, स्मिता सहित तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों ने अंगदान की शपथ ली।




No comments: